Covid 19 in Rajasthan: प्रदेश में कक्षा 6 से 7 के बच्चे बिना परीक्षा होंगे पास

राजस्थान में कोरोनाके मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच गहलोत सरकार ने कक्षा 6 और 7 के बच्चों की परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। राजस्थान सरकार ने कक्षा 6 से 7 के बच्चों को बिना परीक्षा उत्तीर्ण करने का फैसला किया है। इससे पहले कक्षा 1 से 5 तक के सभी बच्चों को बिना परीक्षा पास करने का आदेश जारी हुआ था। लगातार दूसरी बार कक्षा 1 से 7वीं तक के बच्चों अब प्रमोट किया जाएगा।

Read More……

Covid 19 Vaccination: कहां हुई टीके की बर्बादी, किस राज्य को मिले कितने वैक्सीन डोज

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच उच्च माध्यमिक कक्षा के छात्रों के प्रैक्टिकल एग्जाम भी उन जिलों में स्थिगित कर दिए हैं जहां पर जिला प्रशासन की तरफ से सभी स्कूलों को बंद किया गया है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने कहा कि राज्य सरकार की स्वीकृति मिलने पर कक्षा 6 और 7वीं की परीक्षाएं नहीं कराने का निर्णय किया गया है। अब इन दोनों कक्षाओं के बच्चों परीक्षा नहीं देनी पड़ेगी। 15 अप्रैल से इन बच्चो को अगली कक्षा के लिए प्रमोट किया जाएगा। करीब 50 लाख बच्चों को सरकार ने बिना परीक्षा ही उत्तीर्ण कर दिया है।

बता दें कि राजस्थान में कोरोना महामारी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर के बीच गहलोत सरकार ने कक्षा 6 और 7 के बच्चों की परीक्षा को लेकर ये अहम फैसला लिया है। जयपुर और जोधपुर को पीछे छोड़ते हुए उदयपुर सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बनकर उभरा है। रविवार को यहां पर सबसे ज्यादा 864 ने मामले सामने आए। कोरोना पर काबू पाने के लिए उदयपुर में 10 दिन के लिए सभी धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US