Farmers Protest Update: किसान नेता राकेश टिकैत की ममता बनर्जी से मुलाकात, इन मुद्दों पर मंथन

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे दोनों के बीच होने वाली ये मुलाकात कोलकात में होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों नेताओं के बीच केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को तेज करने और सरकार को घेरने को लेकर आगे की रणनीति पर बातचीत होगी। किसान नेता राकेश टिकैत ने मीडिया को बताया कि आज 3 बजे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान कृषि, शिक्षा और स्थानीय किसानों के मुद्दों पर बात होगी।

Read More…….

Monsoon 2021: मुंबई में मानसून की दस्तक, कई इलाकों में भरा पानी, 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि बंगाल सरकार को राज्य के किसानों से नियमित तौर पर बात करनी चाहिए। टिकैत ने यूपी में किसानों की हर महीने जिलाधिकारियों के साथ होने वाली बैठक की चर्चा करते हुए कहा कि यह नीति पूरे देश में लागू होनी चाहिए। कोरोना की दूसरी लहर धीमी पड़ने के बाद किसान नेता अपने आंदोलन को मजबूती देने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इसके चलते राकेश टिकैत बुधवार को ममता बनर्जी के साथ बैठक कर किसान आंदोलन को तेज करने की रणनीति पर मंथन करेंगे।

इस साल बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार किया था। इसके साथ ही ममता बनर्जी भी किसान आंदोलन के समर्थन में आवाजा उठाती रही हैं। बता दें पिछले 7 महीने से किसान दिल्ली की सीमाओँ पर कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US