Farmers Protest: हमले पर ये क्या बोल गए राकेश टिकैत, केंद्र को ठहराया जिम्मेदार

राजस्थान के अलवर में किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर हुए हमले को लेकर बड़ा बयान दिया है। शनिवार को टिकैत से पूछा गया कि इस हमले के पीछे कौन है तो उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। Farmers Protest अलवर में किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर हुए हमले को लेकर किसानों का गुस्सा फूट पड़ा है। इसके विरोध में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले पहुंचे किसानों ने शु्क्रवार की शाम जेवर रोड पर जाम लगा दिया। उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

Read More…..

UP-बिहार के मजदूरों से ज्यादा काम कराने लिए दी जाती है ड्रग्स, केंद्र की चिट्ठी से बवाल

बता दें कि राकेश टिकैत के काफिले पर यह हमला उस समय हमला किया गया जब टिकैत अलवर के हरसौरा में सभा को संबोधित कर बानसूर जा रहे थे। इस बीच ततारपुर में भीड़ ने टिकैत के काफीले पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में टिकैत की कार के शीशे टूट गए। कृषि कानूनों को रद्द करने और एमएसपी पर कानून बनाने की मांग को लेकर किसान आंदोलन कर रहे हैं। वहीं केंद्र सरकार इन कानूनों में सिर्फ संशोधन करने को तैयार है। किसानों को यह कतई स्वीकार नहीं है।

बता दें कि 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली के लाल किले में हुई हिंसा के बाद आंदोलन बिखर गया था लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत के आंसुओं ने आंदोलन को फिर से नई दिशा दी। इसके बाद देश के कई हिस्सों में किसान महापंचायतों का आयोजन होने लगा। इस बीच देश के पांच राज्यों बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में हो रहे चुनावों को देखते हुए किसान संगठन सक्रिय हुए।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US