Ramayan Telecast News: दर्शकों की मांग पर फिर से प्रसारित हो रही है रामायण, ये रहेगा समय

देश में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ फैलता जा रहा है। इस बीच लॉकडाउन की संभावनाओं ने गति पकड़ी है। लोगों को घर पर मन लगा रहे। इसको लेकर फिर से रामायण शुरू होने जा रही है। रामायण भारतीय टेलीविजन के सबसे प्रतिष्ठित शो में से एक है। पिछले साल रामानंद सागर की रामायण लॉकडाउन के समय जब शुरू हई तो इसने छोटे पर्दे पर टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

Read More…..

Film Shooting के दौरान प्रेग्नेंट हुईं ये अभिनेत्रियां, ऐश्वर्या राय को तो छोड़नी पड़ी थी शूंटिंग

दर्शकों की मांग के बाद एक बार फिर से रामायण शुरू होने वाली है। इसे स्टार भारत पर शाम 7.30 बजे टेलीकास्ट किया जाएगा। रामायण में भगवान राम की कहानी में कई महत्वपूर्ण घटनाओं का वर्णन है जो आज भी सभी परिस्थितियों और समूहो को जोड़ती है।  वहीं पुरुषोत्तम राम के किरदार से काफी कुछ सीखने को मिलता है। रामायण की ऐसी कई घटनाओं से लोगों को आज भी कठिनाइयों से उभरने की सीख मिलती है।

बता दें कि 1987 में पहलीबार रामानंद सागर द्वारा बनाई गई रामायण टीवी पर ऑन एयर हुई थी। उस समय भी रामायण ने टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले थे। बताया जाता है कि रविवार को जब ये शो आता था तब सड़कें सूनी पड़ जाती थी, क्योंकि लोग अपने टीवी पर ये शो देखने में मस्त हो जाते थे। रामायण में राम का किरदार अरुण गोविल ने किया था। लक्ष्मण का किरदार सुनील लगरी और सीता का किरदार दीपिका चिखलिया ने निभाया था। भगवान राम की कहानी में परेशानियों से निकलने के लिए काफी समाझान सुझाए गए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US