Nizamuddin Markaz Mosque में नमाज की इजाजत, दिल्ली HC ने कहा-सिर्फ फर्स्ट फ्लोर में पढ़ सकते हैं नमाज

दिल्ली हाईकोर्ट ने निजामुद्दीन मरकज में रमजान में नमाज अदा करने की इजाजत दे दी है। अब यहां एक साथ 50 लोग नमाज पढ़ सकते हैं। गुरुवार को कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है। अदालत ने कहा कि मरकज के फर्स्ट फलोर पर दिन में 5 बार नमाज पढ़ सकते हैं। लेकिन इस दौरान सभी को कोरोना को लेकर जारी दिशा निर्देशों के पालन करना होगा। कोर्ट ने फर्स्ट फ्लोर को छोड़कर किसी और फ्लोर पर नमाज अदाने करने की इजाजत देने से इनकार किया है। साथ ही कहा कि वक्फ बोर्ड इसके लिए निजामुद्दीन पुलिस स्टेशन के एसएचओ के पास एप्लिकेशन दे सकता है।

Read More….

Crufew in Delhi: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू, मॉल, बाजार, जिम और निजी दफ्तर रहेंगे बंद

इस मामले को लेकर दिल्ली वक्फ बोर्ड ने कोर्ट में अर्जी दायर की थी। इसके जरिए कहा गया था कि कुंभ मेला और दूसरे आयोजन हो रहे हैं तो रमजान में मरकज को भी खोलने की इजाजत दी जाए। वक्फ बोर्ड की अर्जी पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र से जवाब मांगा था। केंद्र ने मंगलवार को अपने जवाब में कहा कि कोरोना को देखते हुए निजामुद्दीन  मरकज को खोलने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। निजामुद्दीन मरकज पिछले साल 31 मार्च से बंद है।

दिल्ली में अब तक 7.67 लख लोग संक्रमित हो चुके हैं और 11,540 मरीजों की जान गई है। सीएम केजरीवाल दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली में लगाई गई सख्त पाबंदियों के बारे में जानकारी साझा की है। दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US