Coronavirus in India: कोरोना का प्रकोप, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और रणदीप सुरजेवाला भी हुए कोरोना संक्रमित

देश में कोरोना का प्रकोप तेजी के साथ बढ़ रहा है। इस बीच कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, रणदीप सुरजेवाला और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। तीनों ने अपने-अपने सोशल अकाउंट के जरिए ये जानकारी दी है। दिग्विजय सिंह ने बताया कि कोरोना की चपेट में आने के बाद वह दिल्ली स्थित अपने आवास पर क्वारेंटीन है। हरसिमरत कौर ने भी होम क्वारेंटीन रहने का फैसला लिया है।  

Read More….

Coronavirus in Rajasthan Curfew: राजस्थान में आज शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, इनमें सेवाओं में रहेगी छूट

देश में कोरोना वायरस से लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे के भीतर देश में रिकॉर्ड 2 लाख 16 हजार 642 लोग संक्रमित मिले हैं। पिछले साल कोरोना की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में सामने आए संक्रमित मरीजों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है। इस दौरान 1 लाख 17 हजार 825 लोग ठीक हुए हैं और 1182 मरीजों ने दम तोड़ा है। देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 15 लाख को पार कर गई है। अब यहां 15 लाख 63 हजार 588 मरीज ऐसे हैं जिनका अस्पातलों में उपचार चल रहा है।

देश में कोरोना के प्रकोप का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दुनिया के टॉप संक्रमित शहरों की लिस्ट में भारत के 15 शहर शामिल हैं। पुणे इस लिस्ट में टॉप पर है तो मुंबई दूसरे पायदान पर है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आलम ये हो गया है कि देश के करीब 120 जिलों में बेड, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर जैसी सुविधाओं की कमी देखने को मिल रही है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US