SC के फैसले पर रतन टाटा ने कही ये बात, टाटा ग्रुप की कंपनियों के चढ़े शेयर

सु्प्रीम कोर्ट ने साइरस मिस्त्री को टाटा संस के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन पद पर बहाल करने के NCLAT के फैसले को शुक्रवार को रद्द कर दिया है। कोर्ट के फैसले को रतन टाटा ने TATA ग्रपु के मूल्यों पर मुहर करार दिया है। सु्प्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रतन टाटा ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आभार जताते हुए ट्वीट किया है।  सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद टाटा ग्रुप के कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली।

Read More….

Bengal Election 2021 Voting: बंगाल में हिंसा से बवाल, फायरिंग में दो सुरक्षाकर्मी घायल

BSE पर टाटा स्टील के शेयर में 6.05 तक का उछाल देखने को मिला। इसी तरह टाटा पावर के शेयर 4.92 फीसद तक चढ़ गए। कोर्ट के आए फैसले को लेकर टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने सराहना की है। उन्होंने लिखा कि यह जीत या हार का मुद्दा नहीं है। टाटा सन्स की सभी अपीलों को सही ठहराने का फैसला टाटा ग्रुप के मूल्यों और नैतिकता पर मुहर लगाता है।

बता दें कि साइरस मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटाने जाने को लेकर टाटा ग्रुप से विवाद चल रहा था। एनसीएलटी ने 100 अरब डॉलर के टाटा समूह में साइरस मिस्त्री को कार्यकारी चेयरमैन पद पर बहाल किया था। टाटा समूह और मिस्त्री के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। 28 दिसंबर 2012 को साइरस मिस्त्री को टाटा का चेयरमैन बनाया था। मिस्त्री ने छठे चेयरमैन के पद पर ग्रुप की कमान संभाली लेकिन 2016 में मिस्त्री को पद से हटा दिया गया था। अब सुप्रीम कोर्ट ने टाटा संस के हक में फैसला सुनाया।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US