RBSC Exam 2021: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, 10वीं और 12वीं बोर्ड परिक्षाएं की स्थिगित

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीएम गहलतो ने यह फैसला लिया है। सीएम गहलोत ने कक्षा 8वीं बोर्ड, 9वीं और 11वीं के विद्यार्थियों को सीधे अगली कक्षा में प्रमोट करने के ऐलान किया है। राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा कि राज्य में 15 दिन बाद कोरोना महामारी की स्थिति पर समीक्षा होगी। इसके बाद बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

Read More…..

Film Shooting के दौरान प्रेग्नेंट हुईं ये अभिनेत्रियां, ऐश्वर्या राय को तो छोड़नी पड़ी थी शूंटिंग

इससे पहले आज दोपहर में केंद्र सरकार ने सीबीएसई की 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। अब सीबीएसी के 10वीं क्लास के छात्रों को अगली क्लास के लिए प्रमोट किया जाएगा। 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। ये भी चार मई से 14 जून तक पूरी होनी थी। कम से कम 15 दिन पहले छात्रों को परीक्षाओँ के बारे में सूचित किया जाएगा। 10वीं क्लास के छात्रों को प्रमोट किया जाएगा। इसके लिए बोर्ड एक क्राइटेरिया तय करने वाला है। इसके तहत छात्रों के अगली क्लास के लिए प्रमोट किया जाएगा।

12वीं की परीक्षाओं को टाल दिया गया है। इस पर 1 जून को फैसला आना बाकी है। बता दें कि 4 मई से 14 जून तक होने वाली 12वीं की परीक्षाओं को स्थिगित कर दिया गया है। सीबीएसई बोर्ड एक जून को परीक्षाओं को लेकर रिव्यू करेगा। इसके बाद 12वीं की परीक्षाओं पर फैसला होना है। बुधवार दोपहर को पीएम मोदी और शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बैठक हुई। इस मीटिंग के बाद बोर्ड परीक्षाओं को लेकर ये फैसले लिए गए।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US