Rajasthan Congress Crisis: आधी रात सचिन पायलट का ट्वीट, बीजेपी नेताओं में आपसी फूट पर चढ़ा पारा

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बयान के समर्थन जताने वाले बीजेपी नेताओं का दांव उलटा पड़ गया है। पायलट के बयान के बाद दिन में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। दोनों नेताओं ने कांग्रेस की सरकार बनने में सचिन पायलट के योगदान का बखान किया। लेकिन मंगलवार आधी रात को सचिन पायलट ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला है।

पायलट ने राजेंद्र राठौड़ के ट्वीट के जवाब में लिखा कि प्रदेश के बीजेपी नेताओँ को व्यर्थ बयानों की बजाय अपनी स्थिति को गंभीरता से लेना चाहिए। आपसी फूट के कारण राज्य में बीजेपी विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा रहे। इनकी नकामी नीतियों से देश में उपजे कोरोना महामारी के हालातों पर जनता करारा जवाब देगी। बता दें कि पिछले साल सचिन पायलट कांग्रेस के करीब डेढ दर्ज विधायकों के साथ बगावत करते हुए गुरूग्राम के मानेसर में चले गए थे।

कांग्रेस हाईकमान के दखल के बाद पायलट ने फिर से कांग्रेस में वापसी की थी। इसके बाद पायलट मामले को सुलझाने के लिए हाईकमान ने कमेटी बनाई थी। राजस्थान में गहलोत कैबिनेट विस्तार को लेकर रार जारी है। मुख्यममंत्री अशोक गहलोत अभी कैबिनेट विस्तार को टालना चाहते हैं लेकिन पायलट गुट का कहना है कि राज्य में जल्द मंत्रिमंडल विस्तार हो। पायलट ने 10 जून को अपने कैंप के विधायकों की मीटिंग बुलाई। इस बैठक को लेकर कांग्रेस में हड़कंप मच गया है। दरअसल, पायलट के साथ राजस्थान कांग्रेस के करीब डेढ़ दर्जन विधायक हैं।