Coronavirus Punjab: पंजाब में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद, सिनेमाघरों-मॉल में लगाई पाबंदी

पंजाब में कोरोना वायरस ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। कोविड 19 को रोकने के प्रयासों के तहत मुख्यंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थाओं को 31 मार्च तक बंद करने का ऐलान किया है। साथ ही सिनेमा, शॉपिंग मॉल में लोगों की आवाजाही को सीमित करने के आदेश जारी किए हैं। शुक्रवार को कोरोना समीक्षा बैठक में लिए गए यह सभी फैसले आगामी रविवार से राज्य में लागू हो जाएंगे।

बैठक में फैसला लिया है कि मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज सहित अन्य सभी शिक्षण संस्थान 31 मार्च तक बंद रखने को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं सिनेमा हॉल में 50 फीसदी से ज्यादा दर्शकों और शॉपिंग माल्स में किसी भी समय 100 से ज्यादा लोग प्रवेश नहीं कर सकेंगे। सीएम अमरिंदर सिंह ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में सामाजिक गतिविधियों को अगले दो हफ्ते तक सीमित कर दें। कोरोना की चेन तौड़ने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। पंजाब के 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू के समय में बढ़ोतरी कर दी गई है। अब इसे बढ़ाकर रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दिया गया है।

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 39,643 केस आए हैं। जबकि 20,338 मरीज ठीक हुए हैं। इस तरह इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 19,141 की बढ़ोतरी हुई है। देश में अब तक कुल 1 करोड़ 15 लाख 17 हजार 945 लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।  भारत में अब तक ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील वैरिएंट के 400 केस मिल चुके हैं।  महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना से हालात बिगड़ गए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US