Assembly Election 2021 Voting: बंगाल-असम में दूसरे फेज की वोटिंग, दोनों राज्यों की 69 सीटों पर मतदान जारी

पश्चिम बंगाल और असम की 69 सीटों पर गुरुवार सुबह को दूसरे फेज के चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हुई। चुनाव आयोग के अनुसार, सुबह 9 बजे तक बंगाल में 13.14% और असम में 10.51% वोट डाले जा चुके हैं। बंगाल चुनाव Assembly Election 2021 Voting की सबसे चर्चित नंदीग्राम सीट पर भी मतदान जारी है। नंदीग्राम सीट पर लड़ाई ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच है। चुनाव प्रचार के दौरान ये सीट सबसे ज्यादा चर्चाओं में रही।

वोटिंग के दौरान डेबरा विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष ने टीएमसी पर पोलिंग एजेंट को बंधक बनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि नवापारा में बूथ नंबर 22, अंचल-1 में उनके पोलिंग एजेंट को टीएमसी के 150 गुंडों ने घेर रखा है।  उसे पोलिंग बूथ के अंदर नहीं जाने दिया गया। ममता बनर्जी के लिए नंदीग्राम सीट उनके आत्मसम्मान का मुद्दा है।वहीं शुभेंदु अधिकारी ने ममता को 50 हजार वोटों से हराने का दावा किया है। शुभेंदु कह चुके हैं कि अगर ममता को नहीं हरा पाए तो राजनीति छोड़ देंगे। पिछले साल दिसंबर में शुभेंदु ने ममता बनर्जी का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था।

दोनों कद्दावर नेता नंदीग्राम सीट से चुनाव मैदान में आमने सामने है। खासबात यह है कि यह लड़ाई नंदीग्राम की पूरी पिच पर नहीं बल्कि नंदिग्राम-2 ब्लॉक पर ही हो रही है। ममता बनर्जी नंदीग्राम में सुवेंदु के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, जहां एक दशक पहले भूमि अधिग्रहण आंदोलन ने उन्हें 2011 में सत्ता में आने के लिए प्रेरित किया था।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US