दिल्ली-देहरादून Shatabdi Express Train में लगी आग, बाहर निकाले यात्री

नई दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी एक्सप्रेस के कोच में आग लगने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि लोको पायलट ने आग बढ़ने से पहले ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को जंगलों के बीच रोक डाली। आग की भनक लगते ही लोको पायलट और गार्ड ने सुझबूझ दिखाते हुए ट्रेन को कांसरो रेलवे स्टेशन पर रोक लिया। इस घटना की राजाजी टाइगर रिजर्व और रेलवे के अधिकारियों को सूचना दी गई।

कोच के सभी यात्रियों को दूसरे कोचों में शिफ्ट किया गया। इसके बाद ट्रेन देहरादून के लिए रवाना हो गई। वहीं घटना को देखते हुए देहरादून रेलवे स्टेशन के बाहर एंबुलेंस रवाना की गई। तत्काल कोच सी-5 को खाली कराया गया। इसके साथ ही कोच को ट्रेन से अलग कर अन्य कोचों को सुरक्षित बचा लिया गया। कोच सी-5 में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है।

राजाजी टाइगर रिजर्व क्षेत्र होने के कारम कांसरो में मोबाइल नेटवर्क सेवा उपलब्ध नहीं है। इसके चलते घटना की जानकारी जुटाने में वक्त लग गया। कोच में लगी आग से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। देखते ही देखते पूरे कोच को आग की लपटों ने घेर लिया। जहां पर यह आग हादसा हुआ वहां सिर्फ वन विभाग की चौकी है।  ट्रेन के जिस कोच में आग लगी है उसमें 35 लोग सवार थे। घटना शनिवार दोपहर को 12.20 बजे के आसपास की है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।