Shweta Bachchan Birthday: बॉलीवुड में क्यों नहीं आईं अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता, बताई ये वजह….

अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा का आज अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। अमिताभ जया के बेटे अभिषेक ने बॉलीवुड में एक्टिंग को करियर बनाया लेकिन अमिताभ की बेटी श्वेता ने एक्टिंग को करियर के तौर पर चुनना बेहतर नहीं समझा। एक समचार पत्र को श्वेता ने बताया कि आखिर वो क्यों एक्टिंग फील्ड में नहीं आई? 

बचपन के दिनों में श्वेता अपनी मां जया बच्चन के साथ फिल्मों के सेट पर जाती थीं। हालांकि, माता-पिता के बिजी शेड्यूल के कारण उन्होंने उनके साथ कम समय बिताया। श्वेता का कहना है कि मैंने स्कूल समय में नाटकों में काम किया था। ये सोचकर कि मैं भी एक्टिंग करूंगी लेकिन मेरे लिये यह खास एक्सपीरियंस कभी नहीं रहा।

स्कूल के एक प्ले में मैने हावईयन गर्ल का किरदार किया। लंबी रिहर्सल के बाद मैं बैकस्टेज यह किरदार करने को तैयार हुई थी लेकिन नाटक के क्लाइमैक्स में मैं अपना शॉट भूल गई वो मेरे लिए बेहद खराब एक्सपीरियंस रहा। बस उसके बाद से स्टार्ट साउंड, कैमरा, एक्शन ये मेरे लिए बेहद डरावने हो गए। इसके बाद से श्वेता एक्टिंग की दुनिया से घबराने लगी।

अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा 41 साल की हैं। श्वेता की शादी 1997 में रणबीर कपूर के कजिन (बुआ के बेटे) निखिल नंदा से हुई थी। इस रिश्ते को लेकर रणबीर की भाभी लगती हैं। श्वेता का जन्म 17 मार्च 1974 को हुआ था। श्वेता और निखिल के दो बच्चे हैं।