Hair Loss Treatment: बालों के झड़ने को कम करने के लिए कारगर हैं ये आसान उपाय

हम अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए महंगे प्रोडक्ट्स का उपयोग करते हैं। लेकिन जिस समय हम अपने बालों के बीच में से अपनी उंगलियां चलाते हैं, हमें महसूस होता हैं कि यह अभी भी गिर रहे है। आम तौर पर हम में से बहुत सारे लोग अनुभव करते हैं। बालों के टूटने के कई कारण हो सकते हैं, जिसमें एक की जीवनशैली आहार और अंतर्निहित स्थितियां शामिल हैं।

हालों को झड़ने से रोकने के लिए डायबिटीज़ एजुकेटर राशी चौधरी ने हाल ही में  इंस्टाग्राम का सहारा लेकर हमे सप्लीमेंट्स बताये है और साथ ही स्वस्थ, चमकदार बालों के लिए कुछ जीवनशैली में बदलाव करने विचार साझा किया है।उन्होंने कहा की ध्यान रखें कि आपके द्वारा शुरू किया गया कोई भी प्रोडक्ट छह महीने से लेकर एक साल तक के लिए उन जगहा में सुधार दिखा सकता है जहां पहले बाल झड़ रहे थे।

Read More……….

Coronavirus: देश के 3 डॉक्टरों की राय, Remdesivir रामबाण नहीं, काफी कम मरीजों को इसकी जरूरत

विटामिन बी 12,जिंक, विटामिन डी 3 और आयरन सप्लीमेंट बालों को ठीक करने में मदद करता है। यह आपके खून पर निर्भर करेगा। इन्हें शुरू करने से पहले कृपया अपने चिकित्सक से सलाह लें।

विरोधी भड़काऊ जड़ी बूटियों और मसालों को शामिल करें

अपने आहार में आंवला, हल्दी, पुदीना, अदरक, जीरा, जायफल शामिल करें क्योंकि ये न केवल स्वास्थ्य को ठीक रखते हैं बल्कि प्रतिरक्षा स्तर को भी बढ़ाते हैं। चौधरी ने “अतिरिक्त विरोधी भड़काऊ ढ़ावा” के लिए हर दिन कम से कम तीन कप रंगीन सब्जियों का सेवन करने का सुझाव दिया है।

टॉक्सिन एक्सपोजर को कम करें

उसने सुझाव दिया कि मेलामाइन या प्लास्टिक के कंटेनरों को छोड़ दें, और डीओएस का उपयोग करें। वह स्वच्छ रूप से आपके बालो के छिद्रों के माध्यम से आसानी से अवशोषित हो जाते हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US