Covid19 Vaccine: फ्री वैक्सीन से सरकार ने झाड़ा पल्ला, जानिए सोनिया गांधी ने चिट्ठी में क्या लिखा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना की दूसरी लहर के बीच केंद्र सरकारी की नीतियों पर सवाल खड़े किए हैं। इसके मद्देनजर सोनिया ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। इस पत्र में उन्होंने कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन की नई पॉलिसी पर नाराजगी जताई है। उन्होंने आरोप लगाया कि वैक्सीन की नई पॉलिसी के जरिए केंद्र सरकार ने 18 से 45 साल के लोगों को फ्री वैक्सीन देने की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ा है। उन्होंने सरकार की नीती को मनमाना करार देते हुए इसे तत्काल बदलने की मांग की है। 

Read More……

Coronavirus: देश के 3 डॉक्टरों की राय, Remdesivir रामबाण नहीं, काफी कम मरीजों को इसकी जरूरत

सोनिया गांधी ने टीके के अलग-अलग दाम तय करने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने पूछा कि एक ही टीके के अलग-अलग कीमत कैसे हो सकती है? इस नीति के तहत लोगों को अधिक कीमत चुकानी होगी। राज्य सरकारों को आर्थिक संकट का सामना भी करना पड़ सकता है। बता दें कि देश में 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन 24 अप्रैल से शुरू होगा। वैक्सीन का डोज लगवाने के लिए लोग Co-Win पोर्टल के जरिए रिजस्ट्रेशन कर सकते हैं। एक मई से इस एज ग्रुप के लोगों का टीकाकरण शुरू हो जाएगा।

पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हाई लेवल कमेटी की बैठक में 18+ के लोगों को कोरोना वैक्सीन लागने का फैसला किया गया था। फिलहाल देश में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन के डोज लगाए जा रहे हैं। कोरोना मरीजों की बढ़ती तादाद से स्वास्थ्य सेवाएं तक चरमरा गई। कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी से अस्पतालों में मरीजों की जान सांसत में है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US