Covid 19 in India: हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहा कोरोना, एक दिन में पहली बार 1.26 लाख नए केस

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर काफी तेजी से बढ़ रही है। बुधवार को एक दिन में कोरोना के मामलों ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। सबसे अधिक 1.25 लाख का आंकड़ा पार कर गया है। कोरोना की शुरुआत से लेकर अब तक ऐसा पहली बार है जब एक दिन में 1 लाख 26 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। मंगलवार को जहां 1 लाख 15 हजार से अधिक केस मिले थे। वहीं बुधवार को यह आंकड़ा करीब 1 लाख 26 हजार को पार कर गया है।

Read More….

Oxygen Supply: भोपाल में ऑक्सीजन की किल्लत, संकट में 100 से ज्यादा अस्पताल

कोरोना महमारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अब पाबंदिया लौट आई है। कहीं लॉकडाउन तो कहीं पर नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। पंजाब सरकार ने राज्यव्यापी नाइट कर्फ्यू को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। बेंगलुरु ने भी  शहर में स्वीमिंग पूल और जिम सेंटरों पर पाबंदी लगा दी है। छत्तीसघढ़ की राजधानी रायपुर में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।   

इसके अलावा रुवार से यूपी की राजधानी लखनऊ, कानपुर समेत कई शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। मुंबई, चंडीगढ़ के बाद मंगलवार को दिल्ली में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया। दिल्ली में 30 अप्रैल तक पाबंदियां लागू की गई हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों से हालात बेहद खराब हो गए हैं। वहां वीकेंड लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है। इसके अलावा दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है। अन्य राज्यों में भी कोरोना के बीच वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगाए गए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US