India Weather Update: दिल्ली-NCR में बूंदाबांदी, इन राज्यों में बारिश के बने आसार

शभर में मौसम का मिजाज फिर से बदल गया है। पश्चिमी विक्षोफ के असर की वजह से कई राज्यों में आज बारिश होने का अनुमान है। वहीं पहाड़ी राज्यों में आज बारिश के साथ बर्फबारी भी हो सकती है। कुछ राज्यों में बारिश अगले दो तीन दिनों तक जारी रहने वाली है। इस बीच आज सुबह दिल्ली-एनसीआर में बूंदाबांदी हुई है।

मौसम से जुड़ी जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काइमेट के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-NCR के कुछ हिस्सों में हल्की बारिस और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इन राज्यों में कुछ जगहों पर तीव्रता के साथ बारिश हो सकती है। वहीं उत्तराखंड में भी हल्की बारिश के आसार हैं। 22 और 24 मार्च के बीच बारिश की तीव्रता बढ़ जाएगी। स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान, गिलगित बाल्टिस्तान, लद्दाख, मुजफ्फराबाद, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी शुरू हो जाएगी। इन राज्यों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। कुछ स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं।

Read More Upcoming film: इस फिल्म में नजर आएंगी दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन निभा सकते हैं किरदार

प्रादेशिक मौसम विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री दर्ज किया गया है। जो सामान्य अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री अधिक है लेकिन मौसम में बदलाव के साथ ही दिल्ली के अधिकतम तामपान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी यूपी में पश्चिमी राजस्‍थान में तेज गरज के साथ ओले गिरने की संभावना है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US