Yogi Govt Completes four years: योगी सरकार के चार साल, बोले-दुनियाभर से निवेशकों के लिए पहली पसंदी बनी UP

यूपी सरकार के सफल चार साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियां गिनाईं है। योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में केंद्र की किसी भी योजना में यूपी का स्थान नहीं होता था। ईमानदारी से योजनाओं को लागू नहीं किया गया। अगर केंद्र सरकार की योजनाओं को पुरानी सरकार लागू करती तो बड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता था।

योगी ने कहा कि पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम शुरू किया। इसकी लंबे समय से मांग उठ रही थी। इसके बाद से यूपी में अपराध का ग्राफ काफी नीचे आया है। हमारी अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है। योगी ने कहा कि हर त्योहर चार वर्षों मॆं शांति से मनाए गए। इस बीच एक भी दंगे की खबर नहीं आई है। सीएम योगी ने कहा कि हमने चार साल में प्रति व्यक्ति आय दोगुनी की है। हमारी सरकार ने इन्हें मिशन मोड में लागू किया। प्रधानमंत्री आवास योजना के मोर्चे पर यूपी पहले पायदान पर है।

योगी ने कहा कि हर फील्ड में यूपी सरकार ने व्यापक परिवर्नतन किए हैं। इस बार स्वच्छ भारत मिशन में यूपी का पहला स्थान रहा जो 2017 से पहले कहीं नहीं था। उन्होंने कहा कि दुनियाभर से निवेशक यूपी आना चाहते हैं। कार्यकाल के चार साल पूरे होने पर योगी आदित्यनाथ ने कई अखबारों में लेख भी लिखा है। बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को यूपी में 300 से ज्यादा सीटें मिली थी। इसके बाद पार्टी ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया था।