Oxygen: कार्यकाल के आखिरी दिन CJI बोबेड की केंद्र को फटकार, कहा-ऑक्सीजन की कमी से मर रहे लोग

देश में कोरोना के बदतर होते हालातों पर सु्प्रीम कोर्ट ने एक बार फिर से स्वत: संज्ञान लेते हुए सनवाई की है। मुख्य न्यायाधीश के तौर पर अपने कार्यकाल के आखिरी दिन एसए बोबडे ने सरकार पर सख्त टिप्पणी की और कहा कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से लोग मर रहे हैं। हालांकि, इस मामले को 27 अप्रैल तक टाल दिया गया है। इस मामले पर सीजेआई एसए बोबडे की अध्यक्षता में तीन न्यायाधीशों की बेंच ने सुनवाई की।

Read More……

Covid19 India: देश में कोरोना का नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में आए 3.32 लाख नए मरीज, 2256 की मौत

सीजेआई ने कहा कि देश में ऑक्सीजन की कमी से लोग मर रहे हैं। बता दें कि एसए बोबडे ने आज सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की कुर्सी से रिटायर हो रहे हैं। एसए बोबडे ने अपने 14 महीने के कार्यकाल में मात्र 90 दिन ही फिजिकल सुनवाई कर पाए हैं। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस वक्त कोरोना वायरस और ऑक्सीजन जैसे मुद्दों पर 6 अलग-अलग हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने ऑक्सीजन और बेड किल्लत को देखते हुए केंद्र सरकार से चार मु्द्दों पर सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल प्लान मांगा है।

कोरोना महामारी को लेकर पीएम ने खुद मोर्च संभाल लिया है।कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच शुक्रवार को 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी ने मीटिंग की। मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान, छत्तीसगढ़, बिहार और केरल के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना के हालात पर बात की। गुरुवार शाम को हाईलेवल मीटिंग कर पीएम मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्यों को होने वाली ऑक्सीजन सप्लाई में किसी तरह की रुकावट नहीं आए।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US