Parambir Singh Case: परमबीर सिंह की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, भेजा बॉम्बे हाई कोर्ट

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परबीर सिंह की ओर से दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है। अब इस याचिका को बॉम्बे हाईकोर्ट को भेजा गया है। कोर्ट ने मामले को गंभीर मानते हुए सवाल किया कि इसे लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट क्यों नहीं गए। याचिका में परमबीर सिंह ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को दरकिनार कर क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के सचिन वाझे और एसीपी सोशल सर्विस ब्रांच संजय पाटिल के साथ बैठक की।

याचिका में दावा किया गया है कि देशमुख ने उन्हें हर महीने 100 वसूली का लक्ष्य दिया था। इस पूरे राजनीतिक बवाल के बीच गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओँ के बीच हुई बैठक में पुलिस अधिकारी रश्मि शुक्ला की रिपोर्ट पर भी चर्चा हुई है। मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उस चिट्ठी का जिक्र किया था जो राज्य के इंटेलिजेंस विभाग की अफसर रश्मि शुक्ला ने लिखी थी।

रश्मि ने इस पत्र के जरिए कुछ बड़े पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग के रैकेट में शामिल होने का दावा किया। हाल में परमबीर सिंह ने हाल में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर कहा था कि गृह मंत्री अनिल देशमुख पुलिस अधिकारियों से प्रतिमाह 100 करोड़ वसूली के लिए कहते थे। वसूली के मामले को लेकर पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने शरद पवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US