Lockdown in India: क्या देश में फिर से लागू होगा लॉकडाउन, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को दिए ये सुझाव

कोरोना की दूसरी लहर से देश विकट हालात पैदा हो गए हें। हर रोज कोरोना के रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर से देश में संपूर्ण लॉकडाउन की चर्चाएं तेज हो गई है। इस बीच कोरोना की बेकाबू रफ्तार को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों से लॉकडाउन पर विचार करने की बात कही है।

Read More……

Oxygen Shortage in Karnataka: कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी से 24 की मौत, मैसूर से समय पर नहीं पहुंची सप्लाई

कोर्ट ने कहा कि देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर हम गंभीर रूप से केंद्र और राज्य सरकारों से सामूहिक समारोहों और सुपर स्प्रेडर घटनाओं पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करने का आग्रह करेंगे। वे लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए कोरोना को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाने पर मंथन करें। सुप्रीम कोर्ट के अनुसार, विशेष रूप से हाशिए पर रहने वाले समुदायों पर लॉकडाउन का ज्यादा असर पड़ सकता है। उनके लिए विशेष इंतजाम किए जाएं। इन समुदाओं को जरूरतों को पूरा करने के लिए पहले से ही व्यवस्था की जानी चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना को लेकर केंद्र को आदेश दिए कि दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ति 3 मई से ठीक कर लें। अदालत ने केंद्र से कहा कि वह आपात स्थिति से निपटने के लिए राज्यों के साथ मिलकर ऑक्सीजन का बफर स्टाक तैयार करें। कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि वह मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने के बारे में 2 सप्ताह के भीतर एक राष्ट्रीय नीति तैयार करे। इसके साथ ही सभी राज्य सरकारें उस नीति का पालन करेंगी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US