Taiwan Train Crash: पूर्वी ताइवान में 40 सालों में सबसे बड़ा ट्रेन हादसा, अब तक 48 लोगों की मौत

पूर्वी ताइवान में पहाड़ी से गिरे वाहन से टकराकर एक ट्रेन के आंशिक रूप से पटरी से उतर जाने से 48 लोगों की मौत हो गई। ताइवान के सबसे घातक रेल हादसे में ट्रेन के कुछ हिस्सों के अब भी सुरंग में फंसे होने से यात्रियों को सुरक्षित निकालने की कोशिश जारी है। यह हादसा लंबे सप्ताहांत के पहले दिन टोरोको गॉज दार्शनिक क्षेत्र में हुआ है। इस हादसे में कई लोग ताइवान के मजबूत रेल नेटवर्क के चलते ट्रेनों से सफर कर रहे थे। ट्रेन में 400 से ज्यादा लोग सवार थे। राष्ट्रीय दमकल सेवा ने मृतक संख्या की पुष्टि की है।

Read More….

Sheetla Ashtami 2021: जानिए शीतला माता को क्यों लगाया जाता है ठंडे पकवानों को भोग

दमकल सेवा ने कहा कि ट्रेन में सवार सभी यात्रियों का पता लग चुका है। उन्होंने बताया कि इस हादसे में 100 से ज्यादा लोगों को चोटें आई है। रेलवे समाचार अधिकारी वेंग हुई पिंग ने इसे ताइवान का सबसे घातक रेल हादसा बताया है। वेंग ने बताया कि रेलवे प्रशासन द्वारा संचालित निर्माण साइट का एक ट्रेक ऊपर पहाड़ी से फिसलकर पटरियों पर आ गिरा। ट्रक में उस वक्त कोई नहीं था। ट्रेन की रफ्तार का पता नहीं चल सका। ट्रेन सुरंग से निकली ही थी जब यह घटना हुई।

बताया जा रहा है कि ट्रेन का ज्यादातर हिस्सा अब भी सुरंग में फंसा हुआ है। ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग वेन ने ट्वीट कर कहा कि आपातकालीन सेवाओं को पूरी तरह बचाव के काम के लिए राहत कार्य जारी है। इस दिल दहलाने वाले हादसे को देखते हुए उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सबकुछ करेंगे।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US