Tamil Nadu Election Result 2021: तमिलना़डु में स्टालिन का जादू, बहुमत के पार DMK

बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के चुनाव नतीजे आ रहे हैं। तीन राज्यों बंगाल, असम और केरल में बदलाव नहीं दिख रहा है। तमिलनाडु में बदलाव होता दिख रहा है। वहां पर द्रमुक सरकार बनाने की के करीब है। देश के चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए है। तमिलनाडु में मतगणना के शुरुआत रुझानों में डीएमके सरकार बनाती दिख रही है। हालांकि, एआईएडीएमके भी टक्कर दे रही है।

डीएमके 133 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि AIADMK 97 सीटों पर आगे है। DMK बहुमत के आंकड़े को पार कर गई है। इसके चलते डीएमके के मुख्यालाय पर जश्न शुरू हो गया है। रविवार की दोपहर 12 बजे तक तमिलनाडु की सभी 234 सीटों के रुझान सामने आ चुके। डीएमके 140 सीटों पर बढ़त बनाए रही। एआईडीएमके 90 सीटों पर और अन्य के खाते में 3 सीटें जाती दिख रही। यानी तमिलनाडु में फिर से डीएमके सरकार बनती नजर आ रही है। 

मुख्यमंत्री पद के लिए पसंदीदा चेहरे पर नजर डालें तो एमके स्टालिन लोगों का पसंदीदा चेहरा बनकर उभरे हैं। एमके स्टालिन को 46 फीसदी लोगं ने सीएम पद के लिए पहली पंसद बताया है। पलानीस्वामी को 34, कमल हासन को 4 और टीटीवी दिनाकरन को 3 फीसदी लोगों ने सीएम पद के लिए अपनी पहली पसंद बताया है। 2016 में जयललिता के निधन के बाद पनीरसेल्वम राज्य के मुख्यमंत्री बने। लेकिन 73 दिन तक ही वे सीएम की कुर्सी पर रहे। 16 दिसंबर 20174 को ई पलानी स्वामी राज्य के नए मुख्यमंत्री बने। इसके बाद से ही AIADMK की कमान पलानीस्वामी के हाथों में है।