Tamilnadu Kerla Election 2021: तमिलनाडु की 234, केरल की 140 सीटों पर मतदान जारी

देश के पांच राज्यों के लिए हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर आज सबसे बड़ा दिन है। इसकी वजह है कि तमिलनाडु की सभी 234 सीटों, केरल की सभी 140 और पुडुचेरी की सभी 30 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इसके अलावा कन्याकुमारी और मल्लपुरम की लोकसभा सीटों पर भी मतदान हो रहा है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल और असम में तीसरे चरण की वोटिंग हो रही है। तमिलनाडु के 6.28 करोड़ मतदाता ईवीएम में उम्मीदवारों की किस्तम का फैसला कैद कर देंगे। इससे AIADMK क्या तीसरी बार सत्ता पर काबिज होगी या फिर एक दशक बाद डीएमके की वापसी होगी।

Read More…..

Chhattisgarh Naxal Attack: अभिनंदन की तरह मेरे पति को छुड़ा लाओ, रुला रही लापता कमांडो की पत्नी की ये अपील,

तमिलनाडु के इस चुनाव में मुख्यमंत्री पलानी स्वामी और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन के सियासी तकदीर का फैसला होना है। AIADMK के साथ बीजेपी, पीएमके और अन्य क्षेत्रीय पार्टियां शामिल है। दूसरी तरफ डीएमके यूपीए का हिस्सा है। इसमें कांग्रेस के साथ 11 अन्य पार्टियां शामिल है। एमएनएम से अभिनेता कमल हासन भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। केरल में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के बीच मुख्य मुकाबला है। ये दोनों गठबंधन एक के बाद एक सरकार बनाते रहे हैं।

LDF का नेतृत्व सीबीआई(M) करता है। यूडीएफ में कांग्रेस नेतृत्व करती है। इस बार लोगों की नजरें इस बात पर टिकी है कि क्या फिर से सत्ता की कमान पिनाराई विजयन के हाथ आएगी या सियासी उलटफेर होकर रहेगा। केरल से मेट्रो मैन ई श्रीधरन भी चुनाव मैदान में बीजेपी का नेतृत्व कर रहे हैं। पुडुचेरी में इस समय राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है। पहले यहां कांग्रेस की सरकार थी। इस बार राज्य में एनडीए और यूपीए के बीच कांटे का मुकाबला है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US