Test Cricket: विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया आगे बढ़ती रहेगी: गौतम गंभीर

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का दावा है कि भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली को पीछे छोड़ देगी। गंभीर, जो अपनी राय के बारे में बहुत मुखर हैं, ने कहा कि कोहली की टी 20 कप्तानी पर उनके हमेशा सवालिया निशान थे, लेकिन भारतीय कप्तान ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट में बढ़त बना ली है।

कोहली अपने पितृत्व अवकाश से लौटने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे।

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान “समय और बार-बार ‘पर कहा, हां, विराट कोहली नेता हैं, लेकिन मुझे यकीन है कि वह टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ भी खुश होंगे, लेकिन साथ ही, हां, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मैंने हमेशा उनकी टी 20 कप्तानी पर सवाल उठाया है। उनके 50 ओवर या उनकी टेस्ट मैच की कप्तानी पर कभी सवाल नहीं उठाया गया। भारत ने उनके नेतृत्व में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, खासकर लाल गेंद की क्रिकेट में और मुझे यकीन है, भारत आगे भी जारी रहेगा। उनके नेतृत्व में बढ़ने के लिए, विशेष रूप से लाल गेंद क्रिकेट में। “

गंभीर ने भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए अपनी भविष्यवाणी भी दी। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि इंग्लैंड के लिए अपने स्पिन आक्रमण के साथ कोई भी टेस्ट मैच जीतना मुश्किल होगा।

गंभीर ने दावा किया “यह 3-0 भारत या शायद 3-1” होना है। मैं केवल एक गुलाबी गेंद का टेस्ट मैच देने जा रहा हूं, शायद सिर्फ देखने के लिए इंग्लैंड को 50-50। मैंने दावा किया कि इंग्लैंड ने जिस तरह के स्पिन मैच जीते हैं, उनमें से कोई भी टेस्ट मैच नहीं जीता है।

37 वर्षीय ने आगे कहा कि जो रूट के लिए भारत में श्रीलंका श्रृंखला से अपने फॉर्म को दोहराना एक कठिन चुनौती होगी। गंभीर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन रूट एंड कंपनी को परेशानी देंगे।

उन्होंने कहा “यह जो रूट जैसे किसी के लिए पूरी तरह से अलग चुनौती होगी।” हां, उन्होंने श्रीलंका में वास्तव में अच्छा खेला है, लेकिन जब आपको किसी भी विकेट पर जसप्रीत बुमराह जैसे लोगों का सामना करना पड़ता है, या उस मामले के लिए, रविचंद्रन अश्विन, उनका आत्मविश्वास ऑस्ट्रेलिया में जो कुछ भी हुआ है, उसके बाद आसमान छूता है। रहा है। सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से अलग जानवर और पूरी तरह से अलग गेंद का खेल है, ”।