Google Pixel 5a इस साल के आखिर में लॉन्च होने की सम्भावना है,क्या Snapdragon 765G चिप सेट के साथ आएगा।

Google आपने नए फ़ोन Google Pixel 5a को इस साल के आखिर में लॉन्च करने की उम्मीद है। विभिन्न लीक ने Google से नए स्मार्टफोन के डिजाइन को Pixel 4a 5G के समान बनाने का सुझाव दिया है। हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G SoC प्रोसेसर द्वारा संचालित करने की तैयारी है,जिसका इस्तेमाल Pixel 4a और Google Pixel 5 5G पर भी किया गया था।

Google की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि नवीनतम एंड्रॉइड 12 डेवलपर प्रीव्यू 3 में “बारबेट” नामक डिवाइस के कई संदर्भों वाली फाइलें हैं, जो कि गूगल पिक्सेल 5A 5 जी होने का अनुमान है। लीक में चिपसेट के मॉडल नंबर के रूप में sm7250 को भी बताया है, जो स्नैपड्रैगन 765G SoC है। जापान और अमेरिका के साथ-साथ भारत में लॉन्च होने वाला है। 

Specifications and Features

पहले की खबरों और लीक के अनुसार, Google Pixel 5a में 6.2 इंच FHD + AMOLED डिस्प्ले के साथ 90Hz के रिफ्रेश रेट के लिए सपोर्ट की उम्मीद है। फोन में संभवतः एक डुअल या ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा, जो पहली बार गूगल दे सकता है। Google Pixel 5a संभवतः एंड्रॉइड 12 बॉक्स से बाहर आ जाएगा। इसके अलावा, फोन को स्नैपड्रैगन 765G द्वारा 4GB / 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ द्वारा संचालित किया जाना तय है। कनेक्टिविटी फीचर्स में चार्जिंग और डेटा सिंक के लिए 4G LTE,5G,डुअल-बैंड वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.1, GPS और USB टाइप- C पोर्ट शामिल हो सकता हैं।

यह नोटिस करना महत्वपूर्ण है कि Google ने अभी विनिर्देशों का खुलासा नहीं किया है, और स्मार्टफोन के लॉन्च करने की पुष्टि नहीं की गई है। इसलिए हमें स्मार्टफोन के बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।