दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत, केजरीवाल बोले- 700 जगह मिल 335 टन मिल रही ऑक्सीजन तो कैसे बचेगी जान

कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत मची है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को और बढ़ा दिया है। केंद्र और दिल्ली सरकार अस्पतालों में ऑक्सीजन पहुंचा रही है। ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर केंद्र सरकार से काफी सहयोग मिल रहा है।

केजरीवाल बोले वर्तमान में दिल्ली को करीब 700 टन ऑक्सीजन की आवश्यता है। लेकिन 335 टन ही ऑक्सीजन दिल्ली को मिल पा रही है। हालांकि, 490 टन का दिल्ली को ऑक्सीजन कोटा मिला है। केजरीवाल ने दिन रात मेहनत कर ऑक्सीजन अस्पतालों तक पहुंचाने वाले लोगों को धन्यावाद दिया है। सीएम बोले कई जगह ऑक्सीजन पहुंचाने में हम फैल हुए हैं लेकिन कई जगह सफलता भी मिली है। मौजूदा दौर में ऑक्सीजन बेहद कीमती है।

सीएम ने कहा कि ऑक्सीजन की सप्लाई का सही तरीके से मैनेजमेंट हो सके। इसके लिए एक पोर्टल तैयार किया जा रहा है। इस पोर्टल पर हर 2-2 घंटे में जानकारी अपेड्टस रहेगी। बता दें कि दिल्ली में में कोरोना महामारी तेजी के साथ बढ़ रही है। पांच दिन में ही एक लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। ऑक्सीजन की किल्लत मची हुई है। कई अस्पातलों में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों के भर्ती करना बंद कर दिया है।