इस बार महाराष्ट्र सबसे ज्यादा आईपीएल मैचों की मेजबानी करेगा

कोरोना संकट के साथ, बीसीसीआई ने आईपीएल के 14 वें सत्र के लिए क्षेत्ररक्षण शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र में क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह अच्छी खबर है। सूत्रों ने बताया कि आईपीएल के ज्यादातर मैच महाराष्ट्र में खेले जाएंगे। यह समझा जाता है कि कोरोना संक्रमण के जोखिम से बचने के लिए इस साल के आईपीएल मैच एक ही राज्य में खेले जाएंगे। इसलिए, इस साल का आईपीएल महाराष्ट्र में क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक दावत होगा। हालाँकि, इसे अभी तक BCCI द्वारा सील नहीं किया गया है।

महाराष्ट्र में कम दूरी में कई क्रिकेट मैदान हैं। इसलिए, बीसीसीआई ने आगे की यात्रा से बचने के लिए महाराष्ट्र में आईपीएल के 14 वें सीजन के सभी चेन मैच आयोजित करने का इरादा किया है। आईपीएल भारत-इंग्लैंड द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला के अंत के बाद भारत में खेला जाएगा। इसके लिए, मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम, डी। य। सूत्रों ने कहा कि आईपीएल के ज्यादातर मैच पाटिल स्टेडियम, नवी मुंबई के रिलायंस क्रिकेट स्टेडियम और पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाएंगे।

प्लेऑफ अहमदाबाद

महाराष्ट्र में आईपीएल श्रृंखला के बाद, बीसीसीआई का इरादा अहमदाबाद के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में नॉकआउट मैचों की मेजबानी करना है। इसलिए, आईपीएल मैच मई के आखिरी दिनों में अहमदाबाद में खेले जा सकते हैं। आईपीएल का फाइनल भी इसी मैदान पर खेला जाएगा।

इस साल का आईपीएल अप्रैल के दूसरे सप्ताह में है

इस साल का आईपीएल सीजन 11 अप्रैल या 14 अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि आईपीएल का फाइनल जून के पहले सप्ताह में खेला जा सकता है।