Tokyo Olympics: भारत के लिए 7वां दिन शानदार, तीरंदाजी,शूटिंग,बैडमिंटन में एथलीटों का कमाल

टोक्यो ओलंपिक के सातवें दिन भारत ने अच्छी शुरूआत की है। स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने महिला सिगल्सके अंतिम 16 मुकाबले में डेनमार्क की मिया को हराकर अंतिम 8 में जगह बनाई है। अब सिंधु का मुकाबला यामागुची से होगा। बुधवार को पीवी सिंधु ने अपने ग्रुप महिला एकल मैच में हांगकांग की चेउंग नगन यी को 21-9, 21-16 से हराकर टोक्यो खेलों में जीत की तरफ कदम बढ़ाया।

Read More……

Bank डूबने पर 5 लाख तक रकम सुरक्षित, 90 दिन के भीतर ग्राहक को मिलेगा वापस पैसा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मौजूदा ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में एंट्री की है। बोक्सर सतीश कुमार ने 91 किग्रीम भार वर्ग के कवार्टर फाइन में जगह बनाई है। वहीं अतनुदास तीरंदाजी में पुरुषों की व्यक्तिगत स्पर्धा में अंतिम आठ में प्रवेश कर गए हैं। भारत की निशानेबाज मनु भाकर ने क्वालीफाइंग मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए पांचवे स्थान हासिल किया है। 30 जुलाई को इस स्पर्धा का दूसरा राउंड होना है।

क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय पुरुष हॉकी टीम टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन जारी है। आज टीम इंडिया ने मौजूदा ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटिना को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। भारत के वरुण कुमार, हरमनप्रीत सिंह और विवेक सागर ने गोल दागे हैं। भारत की तीरंदाज दीपिका कुमारी ने अमेरिका की जेनिफर मुकिनो फर्नांडिस को राउंड 16 के मुकाबले में मात दे डाली है। दीपिका ने व्यक्तिगत स्पर्धा के अगले राउंड के लिए जगह बनाई है। पहले राउंड में तीन सीधे सेटों में भुटान की भू कामरा को हराया है। 

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US