2021 Assemebly Election: बंगाल में 80 और असम में 77 फीसदी हुई वोटिंग, हिंसा ने बढ़ाई चिंता

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 विधानसभा सीटों के लिए करीब 80 फीसदी मतदान हुआ। वहीं असम में 47 सीटों के लिए 76.92 फीसदी वोट डाले गए। चुनाव आयोग के अनुसार, बंगाल में शाम 6 बजे तक 79.79 फीसदी मतदान हुआ। दोनों राज्यों में मतदान का अगला चरण एक अप्रैल को होगा।

Read More….

Bengal Election 2021 Voting: शुभेंदु अधिकारी के भाई की गाड़ी पर हमला, टीएमसी छोड़ BJP में हुए थे शामिल

बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान वोटिंग शुरू होने के दो घंटे बाद हिंसा की खबरें सामने आई है। 2021 Assemebly Election पूर्वी मिदनापुर में एक मतदान केंद्र पर फायरिंग की घटना से दहशत फैल गई। इस घटना में दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। वोटिंग के दौरान शनिवार को बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी के भाई सोमेंदु अधिकारी की गाड़ी पर हमला किया गया है। इस दौरान गाड़ी के ड्राइवर को चोटें आई हैं। शुभेंदु बंगाल की ममता सरकार में कद्दावर नेता रहे थे। बीजेपी ने उन्हें नंदीग्राम से ममता बनर्जी के खिलाफ उतारा है। जानकारी के अनुसार हुए हमले में गाड़ी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। हालांकि, अधिकारी के भाई को चोट नहीं लगी है।

बंगाल में 294 सीटों के लिए पहले चरण की 30 सीटों पर वोटिंग हुई है। असम में इस बार के विधानसभा चुनाव में असम की जनता को बाढ़ से निजात दिलाना एक बड़ा मु्द्दा बनकर उभरा है। असम में 126 विधानसभा सीटों पर इस बार चुनाव होने हैं। यहां बहुमत के लिए 64 सीटें चाहिए। फिलहाल यहां एनडीए सत्ता में है और सर्वानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US