राहुल गांधी जिस ट्रैक्टर से संसद पहुंचे वो हुआ जब्त, जानें क्या है मामला

कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्रैक्टर लेकर सोमवार को संसद पहुंचे तो सियासी पारा गरमा गया। चर्चा उस ट्रैक्टर की भी हो रही है जिसे अब दिल्ली पुलिस ने जब्त कर लिया है। कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शन को समर्थन देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी जब ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे तो चर्चा का विषय बन गया।

Read More……

CM अमरिंदर की तारीफ करते हुए विवादों से घिरे सुनील जाखड़, कैप्टन को लेकर कही ये बात

ट्रैक्टर पर राहुल गांधी के साथ रणदीप सुरजेवाल, दीपेंद्र हुड्डा सहित अन्य कांग्रेस के नेता सवार थे। दिल्ली पुलिस कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और श्रीनिवास बी.वी को पहले ही हिरासत में ले लिया। मानसून सत्र के कारण अतिसुरक्षित माने जाने वाले इस इलाके में धारा 144 लागू है। इस दौरान राहुल गांधी बिना किसी पूर्व सूचना के ट्रैक्टर लेकर संसद पहुंचे हैं। इसके चलते ट्रैक्टर को जब्त करने की कार्रवाई की गई है। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को तुरंत कृषि कानूनों को वापस लेना चाहि। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की आवाज नहीं सुन रही है। किसानों पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं।

बता दें कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने को तैयार नहीं है। वहीं किसान इन कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हैं। पिछले 8 महीने से किसान दिल्ली की सीमाओँ पर कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। केंद्र सरकार और किसानों के बीच कृषि कानूनों के मसले को सुलझाने के लिए कई दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई सुलह नहीं हो सकी है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US