Lockdown in UP on Sunday: अब उत्तर प्रदेश में हर रविवार कंपलीट लॉकडाउन, CM योगी ने दिए ये निर्देश

कोरोना वायरस की दूसरी लहर की चपेट में आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ हर रोज कोरोना पर समीक्षा बैठक कर रहे हैं। सीएम योगी टीम-11 और फील्ड के अफसरों के साथ वर्चुअली बैठक कर रहे हैं। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद योगी आदित्यनाथ लगातार वर्चुअल समीक्षा बैठक कर कोरोना के संक्रमण पर चर्चा करते हैं। शुक्रवार को समीक्षा बैठक के बाद सीएम ने प्रदेश में कोरोना के हालात को देखते हुए सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में हर रविवार को कंपलीट लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।

उत्तर प्रदेश सरकार का यह फैसला काफी अहम माना जा रहा है। सरकार ने यूपी में कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने केत लिए कड़ी सख्ती लागू की है। इसके चलते रविवार को लॉकडान किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में अब सभी शहरी और ग्रामीण इलाकों में रविवार को पूर्णतया बंदी रहेगी। इस दौरान जरूरी सेवाओं के छोड़कर सभी बाजार और दफ्तर बंद रहेंगे। देश में कोरोना वायरस से लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं।

पिछले 24 घंटे के भीतर देश में रिकॉर्ड 2 लाख 16 हजार 642 लोग संक्रमित मिले हैं। यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 15 लाख को पार कर गई है। अब यहां 15 लाख 63 हजार 588 मरीज ऐसे हैं जिनका अस्पातलों में उपचार चल रहा है। देश में कोरोना के प्रकोप का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दुनिया के टॉप संक्रमित शहरों की लिस्ट में भारत के 15 शहर शामिल हैं। पुणे इस लिस्ट में टॉप पर है तो मुंबई दूसरे पायदान पर है।