UP Assembly Election: 60 से ज्यादा सीटों पर जीत के लिए बीजेपी की रणनीति,क्या है अगला प्लान

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। सत्ता में फिर से लौटने के लिए बीजेपी पूरी कोशिश में लगी है। इस बार बीजेपी के लिए यूपी विधानचुनाव की राह आसान नहीं रहने वाली है। बीजेपी का फोकस 2022 के विधानसभा चुनावों में इन सीटों पर कब्जा जमाने का है। इसके लिए पार्टी हर सीट पर अलग-अलग प्रभारी नियुक्त किए हैं।

Read More……

Bank डूबने पर 5 लाख तक रकम सुरक्षित, 90 दिन के भीतर ग्राहक को मिलेगा वापस पैसा

बीजेपी 2017 के चुनावों की जीत को फिर से यूपी में दोहराना चाहती है। इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व ने यूपी के बीजेपी सांसदों को दिल्ली में बैठक के लिए बुलाया है।बसपा और सपा चुनावी यात्रा को तेजी से आगे बढ़ा रही है। बीजेपी का दावा है कि इस बार भी वो यूपी में 300 से ज्यादा सीटें जीकर सरकार बनाएगी। इस दावे को धरातल पर उतारने के लिए बीजेपी खास रणनीति पर काम कर रही है। बीजेपी का फोकस उन 60 सीटों पर है जहां पार्टी आज तक विधानसभा का चुनाव नहीं जीत सकी है। इन सीटों पर जीत के लिए पार्टी ने विधायकों, राज्यसभा सांसदों और पार्टी के पाधिकारियों को सौंपी है।

पार्टी 2017 के विधान चुनाव में बीजेपी ने सहयोगियों के साथ मिलकर 325 सीटें जीती थी। हालांकि 80 सीटें ऐसी थी जहां पर बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को जीत नहीं मिल पाई थी। इस बार इन्हीं सीटों पर कमल खिलाने के लिए रणनीति बना रही है। विपक्षी दल बसपा-सपा और कांग्रेस भी यूपी की सत्ता पाने के लिए बेताब हैं। प्रियंका गांधी पिछले कई सालों से यूपी में कांग्रेस की बागडोर संभाले हुए हैं। 

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US