UP Panchayat Chunav 2021 4th Phase Voting: सीतापुर में मतदान केंद्र पर पथराव के बाद फायरिंग

उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे और आखिरी चरण के चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन मुस्तैद बना हुआ है। 17 जिलों में हो रहे चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां तैनात है। इस फेज में कुल 19035 मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी है। इस चरण के 17 जनपदों में 738 जिला पंचायत वार्ड के जिला पंचायत सदस्य के लिए 85 हजार 408 प्रत्याशी मैदान में है।

Read More……

Coronavirus से रिकवर हो चुके लोगों को कब लगेगी वैक्सीन? सरकार ने दिया ये जवाब

इसी तरह 17 जिलों में 14 हजार 111 ग्राम पंचायत के प्रधान पद के लिए 1 लाख 14 हजार 400 उम्मीदवार मैदान में है। कोरोना की दूसरी लहर के बीच हो रहे मतदान में कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन किया जा रहा है। प्रदेश में पहले चरण का मतदानम 15 अप्रैल को हुआ था। जिसमें 18 जिलों में 71 फीसदी मतदान हुआ था। इसके बाद तो मतदान का प्रतिशत बढ़ता गया। चौथे और आखिरी चरण के मतदान के दौरान सीतापुर के हथूरी गांव में फायरिंग हो गई। वीडियो में देखा जा रहा है कि मतदान केंद्र पर मौजूद उपद्रवी एक-दूसरे पर पथराव कर रहे हैं। 

गुरुवार दोपहर को दो पक्षों में यहां जमकर पथराव हुआ। इंटरनेट मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले में इमलिया सुल्तानपुर थाना प्रभारी कमलेश सिंह ने बताया कि हथूरी गांव में एक पक्ष वोटर लिस्ट में 250 मतदाताओं के नाम कटने की बात को लेकर विवाद होने की बात सामने आई है। अलीगढ़ के जवां क्षेत्र की ग्राम पंचायत नगौला के प्रधान प्रत्याशी कौशल कुमार की सुबह चार बजे मौत हो गई।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US