UP Zila Panchayat Adhyaksh Election 2021 Result: BJP ने 67 जिलों में अध्यक्ष पद पर जमाया कब्जा

उत्तर प्रदेश की 75 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद के चुनाव में 21 जिलों में बीजेपी और एक सपा प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं। राज्य के बाकी 53 जिलों में आज सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक चुनाव हुए हैं। मतदान के बाद दोपहर तीन बजे से मतगणना जारी है। राज्य निर्वाचन आयोग ने मतगणना के दौरान सुरक्षा के लिहाज से कड़े इंतजाम किए हैं। राज्य के 53 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव संपन्न हुआ। 45 जिलों में बीजेपी का समाजवादी पार्टी से सीधा मुकाबला रहा है। दोनों प्रमुख दल चार जिलों में त्रिकोणीय और 3 जिलों में चुष्कोणीय मुकाबले के बीच फंसे नजर आए।

Read More……

Rajasthan: जयपुर में यहां बनेगा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, जानें कब तक होगा तैयार

रामपुर, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर और उन्नाव में त्रिकोणीय मुकाबला है। वहीं एटा, जौनपुर, सीतापुर में चतुष्कोणीय मुकाबला है जबकि 45 जिलों में बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला रहा। चुनाव के नतीजे आज शाम तीन बजे से आने शुरू हुए तो बीजेपी को अब तक कुल 67 जिलों में पंचायत अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाने में सफलता मिली है। मतदान के दौरान कई जिलों से उपद्रव की घटनाएं भी सामने आई है। हालांकि, कुछ जगहों पर चुनाव प्रक्रिया शांति से संपन्न हो गई।

औरैया-जिलाधिकारी का वीडियो वायरल कर समाजवादी पार्टी ने दावा किया है कि सीसीटीवी कैमरा जानबूझकर खराब कर डीएम चुनाव प्रभावित करना चाहते थे। रायबरेली- कांग्रेस प्रत्याशी ने बीजेपी पर 2 सदस्यों को किडनैप करने का आरोप लगाया है। प्रतापगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी की गाड़ी रोककर प्रशासन जब पूछताछ करने लगा तो बीजेपी उम्मीदवार सड़क पर धरने पर बैठ गईं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US