Panchayat Election Counting: सुप्रीम कोर्ट ने UP पंचायत चुनावों की मतगणना की इजाजत दी

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव की मतगणना पर रोक लगाने से सु्प्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। अदालत में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए मतगणना पर रोक लगाने की मांग को लेकर याचिका दायर की गई थी। इस याचिका पर शनिवार को अदालत में सुनवाई हुई। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की दो मई यानी रविवार को मतगणना होनी है।

Read More……..

Covid19 Vaccine: 18+ को टीका लगाने से महाराष्ट्र,MP समेत कई राज्यों का इनकार, ये वजह आई सामने

कोरोना महामारी के मद्देनजर यूपी चुनाव की मतगणना रोकने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला दिया है। शीर्ष अदालत ने उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव की मतगणना कराने की इजाजत दे दी है। लेकिन जीत के बाद जश्न पर रोक लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश में कहा कि हमने राज्य चुनाव आयोग की बातों को नोट किया है। हम इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश में दखल देने की जरूरत नहीं समझते। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जो प्रोटोकॉल हमारे सामने रखा गया उसकी पुरी तरह से पालना की जाए। यूपी पंचायत चुनाव की काउंटिग के दौरान मतदान केंद्र के बाहर सख्त कर्फ्यू हो।

 इस दौरान कोई विजय रैली ना निकाली जाए। इससे पहले कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा क्यों ना मतगणना दो हफ्ते आगे बढ़ाने पर विचार करें। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को गंभीरता से लेते राज्य निर्वाचन आयोग से भी जवाब मांगा था। उत्तर प्रदेश में 15 अप्रैल से चार चरण में संपना्न मतदान के अंतिम चरण में वोटिंग 29 अप्रैल को हुई थी। अब 2 मई को चुनाव मतणना होनी है। इस पंचायत चुनाव के दौरान ड्यूटी में लगे कई लोगों के साथ ही चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी भी कोरोना की चपेट में आए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US