Weather Update: UP-बिहार में बारिश, दिल्ली में भीषण गर्मी, जानें देश में मौसम का हाल

उत्तर भारत के लोगों को अभी गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान सहित कई हिस्सों में गर्मी का प्रकोप जारी है। भीषण गर्मी का आलम ये है कि राजस्थान के करौली में मंगलवार को पारा 43.9 डिग्री सेल्सिय को पार कर गया। दिल्ली में गर्मी ने फिर से रंग दिखाने लगी है।

Read More……

Monsoon 2021: गर्मी से दिल्ली को जल्द मिलेगी बड़ी राहत, 10 जुलाई को पहुंचेगा मॉनसून

बिहार में बुधवार को बारिश ने गर्मी से रहात तो दी लेकन बाढ़ के हालात बनने से लोगों के सामने आफत आ गई। वहीं यूपी में बारिश से राहत मिलने के आसार दिखाई दिए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिन तक हल्की बारिश का अनुमान जताया है।

आईएमडी ने मंगलवार को कहा कि पश्चिमी तट पर 9 जुलाई से बारिश में तेजी आ सकती है।  कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल में 9 जुलाई से भारी से बेहद भारी बारिश होने के आसार है। मौसम विभाग ने कहा कि 9 जुलाई से उत्तर पूर्वी भारत में बारिश में कमी आएगी। इस बार मानसून काफी देर से दिल्ली पहुंच रहा है। 15 सालों में इस बार मानसून सबसे लेट दिल्ली में दस्तक देगा। इससे पहले 9 जुलाई 2006 को मानसून इतनी लेट से दिल्ली पहुंचा था।  

साल 2012 में मानसून लेट होकर 7 जुलाई 2002 में 19 जुलाई को दिल्ली पहुंचा था। अब तक राजधानी में सबसे लेट मानसून का आगमन 1987 में हुआ था। दिल्ली के अलावा कई अन्य राज्यों में भी मानसून पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, 9 जुलाई से मानसून यूपी, पंजाब हरियाणा और राजस्थान की ओर बढ़ेगा।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US