Monsoon Update: पूरे देश में पहुंचा मानसून, अब इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

दक्षिण पश्चिम मानसून आखिकार मंगलवार को पूरे देश में छा गया है। सोमवार को मानसून दिल्ली को छोड़कर अपने आखिरी पड़ाव राजस्थान के जैसलमेर और गंगानगर जिलों तक जा पहुंचा। मंगलवार को भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि पांच दिन की देर के बाद मानसून की देशभर में दस्तक हो चुकी है। आमतौर पर दक्षिण पश्चिम मानसून पूरे देश में 8 जुलई को पहुंच जाता है लेकिन इस बार यह कुछ देरी से पहुंचा है। इससे पहले मानसून के पूरे देश में छाने की सामान्य तारीख 15 जुलाई बताई गई थी।

Read More……

Uttarakhand Election 2022 को लेकर ड्राइविंग सीट पर आए राहुल गांधी, प्रदेश के नेताओं संग बैठकें

मौमस विभाग के ताजा अनुमान के अनुसार, दिल्ली में आज बारिश की भारी संभावना है। मंगलवार को उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में मानसून की बारिश का दौर चला। पिछले साल मौसम विभाग ने कई क्षेत्रों के लिए इसकी शुरुआती तारीख में बदलाव किया था। मंगलवार को दिल्ली एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश का दौर चला। इसके बाद मौसम विभाग ने मानसून के दिल्ली में एंट्री होने का ऐलान किया है।

देश के कई राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के लिए मंगलवार को भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया। राजस्थान और जम्मू कश्मीर के लिए ऑरेंज अलर्ट, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश के लिए मंगलवार को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून की दस्तक हो चुकी है। गोवा, कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के लिए ‘रेड अलर्ट’ और गुजरात, कर्नाटक के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र और असम के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US