Rajasthan में चार दिन दिन मेहरबान रहेगा मॉनसून, हाड़ौती में जोरदार बारिश से शुरुआत

राजस्थान के कई हिस्सों में फिर से मौसम का मिजाज बदल रहा है। तेज गर्मी के बाद एक बार फिर कई जगहों पर मेघ मेहरबान हुए हैं। हालांकि, कई शहरों में दिन का तापमान 40 डिग्री के आसपास दर्ज हुआ है। पिछले 24 घंटे के दौरान सवाई माधोपुर के ढील में 53, बांसवाड़ा के दानपुर में 45, रावतभाटा में 28.2, झालावाड़ के डग में 18, डूंगरपुर के गलियाकोट में 22, कोटा के नवनेरा बैराज में 42.2, टोंक के अलीगढ़ में 22, उदयपुर के गोगुंदा में 22 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

Read More…..

Bell Bottom Review: जानिए कैसी है अक्षय कुमार की बेल बॉटम, फिल्म को मिले इतने स्टार

मौसम विभाग के अनुसार, उड़ीसा, झारखंड और आसपास के क्षेत्र के ऊपर बना कम दबाव का सिस्टम आज कमजोर होकर परिसंचरण तंत्र में बदल गया है। अगले 48 घंटे में पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर भरतपुर और जयपुर संभाग में हलर्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। 20 और 21 अगस्त को जयपुर, कोटा, अजमेर, भरतपुर और उदयपुर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना जताई जा रही है।

पश्चिम राजस्थान के बीकानेर संभाग के जिलों में 20,21 और 22 अगस्त को कहीं पर हल्की से मध्म दर्जे की बारिश हो सकती है। जोधपुर संभाग में 20 और 21 अगस्त के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में मौजूदा समय में 300 मिली मीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई है। अब तक पूरे राजस्थान में 289.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। यह औसत से 3 फीसदी कम रही है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=U