Monsoon 2021: पानी-पानी हुई मुबंई, भारी बारिश से शहर के कई हिस्सों में जलभराव के हालात

देश के ज्यादातर राज्यों में मानसून की दस्तक हो चुकी है। केरल के बाद मानसून की रफ्तार उत्तर भारत में गति पकड़ रही है। इसके चलते मुंबई में शुक्रवार को आसमान में बादल छा गए, रात भर भारी बारिश का दौर चलता रहा। इससे शुक्रवार सुबह तक शहर के कई हिस्से जलमग्न हो गए।

Read More…..

South Africa Violence: हिंसा के बीच दक्षिण अफ्रीका में भारतीयों पर हमले, जानें क्या बोले विदेश मंत्री जयशंकर

भारी बारिश के कारण कई रूटों पर बसों के डायवर्ट किए जाने से यातायात प्रभावित हुआ। बंदरगाह पर जलभराव से कथित तौर पर ट्रेनें तक प्रभावित हुई। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र का अनुमान है कि अगले 24 घंटों में मुंबई और उसके उपनगरों के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश जारी रहेगी।

मुंबई में मूसलाधार बारिश से गांधी मार्केट क्षेत्र पूरी तरह से जलमग्न हो गया। ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के दृश्यों ने शहर के कुछ हिस्सों में रात भर भारी बारिश जारी रही। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार और शुक्रवार को मुंबई के लिए एक येलो अलर्ट जारी किया, जिसमें अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया था। शनिवार और रविवार के लिए ग्रीन अलर्ट की भविष्यवाणी की गई है।

भारी वर्षा से मुंबई शहर के निचले इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए। इससे बिजली आपूर्ति, जल सेवाओं और स्थानीय यातायात में संभावित व्यवधान बन गए। मौसम विभाग ने कहा कि अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ जल्द ही बारिश की तीव्रता कम होने की संभावना है। गुरुवार सुबह तक, मुंबई में 1 जून से अब तक कुल 1291.8 मिमी बारिश हुई है, जो सामान्य से 48 फीसदी अधिक है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US