West Bengal Assembly Election 2021: शाम पांच बजे तक 76.03 फीसद हुआ मतदान

कोरोना महामारी के बीच लोगों ने उत्साह के साथ बंगाल की नई सरकार के लिए वोट डाले। बंगाल की 294 विधानसभा सीटों  के लिए आठ चरणों में मतदान हुआ है। बंगाल विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान गुरुवार को संपन्न हुआ। 29 अप्रेल की सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हई थी। अंतिम चरण में 35 सीटों पर बंगाल में वोटिंग हुई। दो मई को वोटों की काउंटिग होनी है।

Read More…..

Coronavirus से रिकवर हो चुके लोगों को कब लगेगी वैक्सीन? सरकार ने दिया ये जवाब

बंगाल में सुबह वोटिंग के दौरान कोलकाता का वेलेघाटा क्षेत्र दोपहर में रक्षणक्षेत्र में तब्दील हो गया। यहां बीजेपी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों की कथित लाठी से पिटाई कर डाली। इस हमले में महिलाओं को भी चोटें आई है। आरोप है कि बोतलें भी फैंकी गई। इस घटना पर बीजेपी ने टीएमसी पर आरोप लगाए हैं। मतदान खत्म होने के बाद विभिन्न न्यूज चैनल्स के एग्जिट पोल दिखाएंगे। बंगाल में किसकी सरकार होगी। इसको लेकर अभी से कयास लगने शुरू हो जाएंगे। चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पांच बजे तक 76.03 फीसद वोटिंग हुई है।

उत्तरी कोलकाता में भी महाजति सदन सभागार के पास एक बम फेंक दिया गया। चुनाव आयोग ने इस गटना पर रिपोर्ट मांगी है। बताया जा रहा है कि कोलकाता में बीजेपी प्रत्याशी मीणआ देवी पुरोहित की गाड़ी को निशाना बनाते हुए महाजाति सदन के पास बमबारी की गई। हालांकि, इस घटना में वो बाल-बाल बच गई। पीएम नरेंद्र मोदी ने सुबह पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के आठवें और अंतिम चरण के लिए चल रहे मतदान में लोगों कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वोट डालने की अपील की।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US