Bengal Election 2021 Result: बंगाल में TMC की हैट्रिक, नंदीग्राम से पिछड़ रहीं ममता बनर्जी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के चुनाव नतीजे आ रहे हैं। तीन राज्यों बंगाल, असम और केरल में बदलाव नहीं दिख रहा है। तमिलनाडु में बदलाव होता दिख रहा है। वहां पर द्रमुक सरकार बनाने की के करीब है। पुडुचेरी में पैंच फंसा हुआ नजर आ रहा है। बंगाल में तृणमूल, असम में बीजेपी और केरल में LDF सरकार बनाती दिख रही है। बंगाल में टीएमसी की हैट्रिक दिखाई दे रही है लेकिन नंदीग्राम सीट पर बीजेपी के शुभेदुं अधिकारी 7262 वोटों से आगे चल रहे हैं। 6 राउंड के बाद भी ममता बनर्जी पीछे चल रही है।

बंगाल में इस बार 292 विधानसभा सीटों पर 8 चरणों में मतदान हुआ। मतदान के दौरान कई जगहों से हिंसा की खबरें भी सामने आई। लोकसभा चुनाव में मिली सफलता के बाद बीजेपी ने बंगाल में 200 सीटें जीतने का प्लान बनाया। पीएम मोदी के नेतृत्व में बंगाल का गढ़ जीतने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत लगाकर चुनाव प्रचार किया। वहीं ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी की अगुवाई में तृणमूल कांग्रेस ने दम दिखाया।

बंगाल में 8 चरणों में कुल 81.87 फीसदी मतदान हुआ। इंडिया टूडे एग्जिट पोल में बीजेपी को 134-160, टीएमसी को 130-156 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है। आठवें चरण की वोटिंग खत्म होते ही लेकर जो एग्जिट पोल सामने आए थे उसमें बंगाल में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) के बीच कांटे की टक्कर दिखाई गई। इंडिया टूडे एग्जिट पोल में बीजेपी को 134-160, टीएमसी को 130-156 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है।