Bengal Election Updates: बंगाल में 1 बजे तक 40.73 फीसदी हुआ मतदान, वोटिंग में गड़बड़ी का ओरोप

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है। विधानसभा के इन चुनावों में कई प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। राज्य में Bengal Election Updates दोपहर 1 बजे तक 40.73 फीसदी मतदान हुआ है। इस बीच राज्य की सत्तासीन पार्टी टीएमसी ने मतदान के आंकड़ों में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने तो इस संबंध में चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा कि वोटिंग के आंकड़े बदलना ईसी के डेटा पर सवाल खड़े करता है।

Read More….

Bengal Election 2021 Voting: बंगाल में हिंसा से बवाल, फायरिंग में दो सुरक्षाकर्मी घायल

राज्य में हिंसा की घटनाएं भी सामने आ रही है। हाल में बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी की गाड़ी पर दक्षिण कांथी में हमला हुआ है। हालांकि, इस घटना में उन्हें किसी तरह की चोट नहीं लगी है। इससे पहले भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र में सात्सामल में शनिवार सुबह हुई गोलीबारी में दो जवान घायल हो गए। बंगाल में पहले चरण में 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। जिनमें से अधिकतर सीटें एक समय नक्सल प्रभावित रहे जंगलमहल इलाके में आती है। ऐसे में सबकी नजरें इस क्षेत्र में होने वाले मतदान पर टिकी है।

बीजेपी जंगलमहल से अच्छी उम्मीद लगाए बैठी है। अधिकारियों ने कहा कि इस क्षेत्र में मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। चुनाव आयोग ने यहां केंद्रीय बलों की 684 कंपनियों को तैनात किया है। बता दें कि बंगाल के पहले चरण में जिन 30 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं वहां के लिए कुल 191 उम्मीदवारों के सियासी भाग्य का फैसला होना है। 73 लाख से अधिक मतदाता इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद करने में लगे हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US