Bengal Election 2021 Voting today: 7वें चरण में दो स्टार के बीच घमासान, इन दिग्गजों की साख दांव पर

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण की वोटिंग सुबह से शुरू हो गई। इस फेज में 36 सीटों पर मतदान जारी है। लेकिन कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच जंगीपुर और शमशेरगंज सीटों पर एक-एक प्रत्याशी के निधन हो जाने से अब 34 सीटों पर ही चुनाव हो रहे हैं। यहां 268 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे हैं। सीएम ममता बनर्जडी के गढ़ भवानीपुर सीट पर मंत्री सोवनदेब चट्टोपध्याय सहित कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर लगी हुई है।

Read More…..

Akshay Kumar की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर खुलासा, इस महाकाव्य पर आधारित है कहानी

ममता बनर्जी के मंत्रियों सहित बीजेपी और लेफ्ट के कद्दावर नेताओं के किस्मत का फैसला आज ईवीएम में कैद हो जाएगा। पश्चिम बर्दवान जिले में शिल्पांचल की आसनपोल दक्षिण विधानसभा सीट पर इसा बार बीजेपी और टीएमसी के बीच कांटे का मुकाबला है। बीजेपी के टिकट पर मशहूर फैशन डिजाइनर अग्निमित्री पाल चुनाव मैदान में उतरे हुए हैं। वहीं तृणमूल कांग्रेस से अभिनेत्री सायोनी घोष भी चुनावी ताल ठोक रही हैं। इसके चलते दो स्टार में आमने-सामने का घमासान है लेकिन माकपा ने प्रशांत घोष को मैदान में उतारकर त्रिकोणीय मुकबला बना दिया है।

कोलकाता पोर्ट विधानसभा सीट पर रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। यहां ममता बनर्जी के मंत्री और शहर के महापौर रहे फरहाद हकीम के सामने बीजेपी से अवध किशोर गुप्ता और कांग्रेस के मोहम्मद मुख्तार अपनी किस्तम आजमा रहे हैं। साल 2016 के चुनावी नतीजों पर नजर डालें तो उनमें से सिर्फ 12 सीट टीएमसी के पास है जबकि बाकि 22 सीटें कांग्रेस-लेफ्ट के पास है। इस तरह से यह चरण कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन के लिए भी अहम माना जा रहा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US