West Bengal Bypolls: भवानीपुर से ममता बनर्जी के खिलाफ उम्मीदवार उतारने पर क्यों उहापोह में कांग्रेस?

पश्चिम बंगाल में 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव में ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी। मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहने के लिए ममता को हर हाल में उपचुनाव जीतना है। माना जा रहा है कि इस भवानीपुर सीट पर ममता के लिए जीत हासिल करना ज्यादा मुश्किल चुनौती नहीं होगा। भवानीपुर में ममता के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारने को लेकर कांग्रेस पशोपेश में है। इस सीट से जीत हासिल करने को लेकर ममता निश्चिंत है। लेकिन कांग्रेस की टेंशन बढ़ गई है।

Read More…..

Kisan Mahapanchayat: 27 सितंबर को भारत बंद करेंगे किसान, मुजफ्फरनगर महापंचायत से ऐलान

कांग्रेस अगर प्रत्याशी उतारते हैं तो 2024 के चुनाव में उन्हें तृणमूल कांग्रेस का साथ नहीं मिल सकता। उनके खिलाफ किसी को नहीं उतारते हैं तो बंगाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हौसला पस्त हो सकता है। ममता बनर्जी ने टीएमसी सहयोगियों से कहा कि सोनिया गांधी के खिलाफ किसी भी तरह के बुरे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। हाल में जब सुष्मिता देब ने टीएमसी में शामिल होने के लिए कांग्रेस को छोड़ी तो उनकी विदाई के दौरान भी माहौल शांत रहा। दोनों दलों की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आए।

कांग्रेस का कहना है कि इस लड़ाई से ज्यादा 2024 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार को हराना है। बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी के खिलाफ उपचुनाव में उम्मीदवार उतारने को लेकर कांग्रेस के सामने दुविधा है। पहला-कांग्रेस और टीएमसी के बीच इन दिनों दोस्ती बढ़ रही है। हाल में ममता बनर्जी दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकातर कर 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष को एक मंच पर लाने पर चर्चा की थी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=U