Win Wisden Almanack ODI: विराट कोहली बीते दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, स्टोक्स दूसरी बार बेस्ट खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को विजडन अलमैनाक ने 2010 के दशक का सर्वश्रेष्ठ एक दिवसीय क्रेकटर चुना है। वहीं इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स को लगातार दूसरे साल वर्ष का बेस्ट क्रिकेटर चुना गया है। 32 साल के हो चुके विराट कोहली ने अगस्त 2008 में श्रीलंका के खिलाफ एक दिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजरों में शुमार विराट कोहली ने 254 वनडे में 12169 रन बनाए हैं।

Read More……

Crufew in Delhi: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू, मॉल, बाजार, जिम और निजी दफ्तर रहेंगे बंद

वर्ल्ड कप 2011 विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहे विराट ने 10 साल के भीतर 11000 से अधिक रन बनाकर क्रिकेट जगत में अपने नाम को नई पहचान दी है, जिनमें 42 शतक भी शामिल है। बिजडन ने कहा पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की 50वीं सालगिरह पर हर दशक से पांच वनडे क्रिकेटरों को चुना है। साल 1971 से 2021 तक हर दशक के लिए एक सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी का चयन किया जाता है। विराट कोहली को 2010 वाले दशक के लिए चुना गया है।   

90 के दशक के सर्वश्रेष्ट क्रिकटर सचिन तेंदुलकर को चुना गया। सचिन ने 1998 में नौ वनडे शतक बनाए थे। भारत विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को 80 के दशक का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना जा चुका है। कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 विश्वकप जीता था। उन्होंने उस दशक में सर्वाधिक विकेट लिए और सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से एक हजार से अधिक रन बनाए थे। स्टोक्स को लगातार दूसरे वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया। उन्होंने पिछले साल 58 मैचों में 641 टेस्ट नए बनाए थे।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US