Coronavirus In UP: यूपी के 5 शहर नहीं होंगे लॉक, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा HC का फैसला

उत्तर प्रदेश के पांच शहरों में लॉकडाउन नहीं लगेगा। सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी है। योगी सरकार इलाहाबाद हाईकोर्ट के यूपी के पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने के फैसल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में युपी सरकार को एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए उठाए गए कदमों को राज्य उच्च न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने को कहा है।

Read More…..

Lockdown UP: इलाहाबाद HC का यूपी के 5 शहरों में लॉकडाउन का आदेश, योगी सरकार ने SC का किया रुख

सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना के बढ़ते मालमों के मद्देनजर स्वास्थ्य सेवाओं की विफलता को देखते हुए यूपी के पांच शहरों लखनऊ, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी और कानपुर में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था। इस मामले को लेकर योगी सरकार ने आज सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लखनऊ सहित पांच सर्वाधिक प्रभावित शहरों में 19 अप्रैल से 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का निर्देश दिए थे। हाईकोर्ट ने लखनऊ, वाराणस, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का निर्देश दिया है।

अब राजधानी के साथ ही प्रदेश के पांच शहर 26 अप्रैल तक लॉकडाउऩ रहने के निर्देश थे। लेकिन अब यहां लॉकडाउन नहीं लग सकेगा। कोरोना की रफ्तार पकड़ती दूसरी लहर के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कंपलीट लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है। इहालाबाद हाईकोर्ट के फैसले को योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। आज सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने पलट दिया है।  

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US