Lockdown UP: इलाहाबाद HC का यूपी के 5 शहरों में लॉकडाउन का आदेश, योगी सरकार ने SC का किया रुख

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर कोहराम मचा है। पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना के 28,287 नए केस सामने आए हैं और 167 संक्रमितों की जान गई है। इसके चलते सूबे में स्वास्थ्य सुविधाएं भी चरमरा गई है। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट किया है कि यूपी में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता है। योगी सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के UP के 5 शहरों में लॉकडाउन लागने के फैसले के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

Read More……

Coronavirus India: कोरोना हुआ बेकाबू, दिल्ली में आज रात से 26 अप्रैल तक कर्फ्यू

योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ अपना पक्ष रखेगी। बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बारे में यूपी सरकार की ओर से कहा गया है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। सख्ती कोरोना के नियंत्रण के लिए जरूरी हो गई है। इसके लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं और आगे भी उठाने जा रही है। जीवन बचाने के साथ गरीबों की आजीविका भी बचानी जरूरी है। इस लिहाज से यूपी के पांच बड़े शहरो में संपूर्ण लॉकडाउन अभी नहीं लग सकेगा। 

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सुनवाई करते हए लखनऊ सहित पांच सर्वाधिक प्रभावित शहरों लखनऊ, वाराणस, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर में 19 अप्रैल से 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का निर्देश दिया है। जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और अजित कुमार की पीठ ने यूपी में पृथकता केन्द्रों की स्थिति को लेकर दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिए हैं। लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ कंपलीट लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US