AIIMS डायरेक्टर ने चेताया, डॉ. गुलेरिया बोले- अगले 6 से 8 हफ्तों में दस्तक दे सकती है तीसरी लहर

कोरोना महामारी की दूसरी लहर अब धीमी पड़ गई है लेकिन तीसरी लहर की दस्तक को लेकर चेताया जा रहा है। कोरोना की तीसरी लहर पर AIIMS के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने अलर्ट जारी किया है। उन्होंने कहा कि अगर कोरोना गाइडलाइंस को दरकिनार करते हुए बाजारों में भीड़ को नहीं रोका गया तो कोरोना की तीसरी लहर सिर्फ 6 से 8 हफ्तों में प्रकोप फैला सकती है। 

Read More…..

Coronavirus Third Wave: देश में अक्टूबर तक दस्तक दे सकती है कोरोना की तीसरी लहर, अलर्ट जारी

डॉ. गुलेरिया ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर बड़ों से ज्यादा बच्चों को प्रभावित करने के अभी तक कोई सबूत नहीं मिल सके हैं। इससे पहले भारत के महामारी विशेषज्ञों ने पहले सितंबर-अक्टूबर तक कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई थी। चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुसार, अक्टूबर तक देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर आने की आशंका है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा है कि यह भारत में आई दूसरी कोरोना की लहर के बजाय अधिक नियंत्रित होगा लेकिन तीसरी लहर के कारण अब देश में कोरोना वायरस का प्रकोप एक और साल तक बना रह सकता है।

दुनियाभर के 40 स्वास्थ्य विशेषज्ञों के सर्वेक्षण से पता चला है कि भारत में टीकाकरण में एक महत्वपूर्ण तेजी लाना तीसरी लहर के प्रकोप को थोड़ा कम कर देगा। देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर को लेकर भविष्यवाणी करने वालों में से 85 फीसदी या 21 से अधिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर अक्टूबर तक आएगी। क्या बच्चों और 18  वर्ष से कम उम्र के लोगों को संभावित तीसरी लहर में सबसे ज्यादा जोखिम होगा। करीब 2/3 विशेषज्ञों ने हां कहा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US