Covid19 India: एक से दूसरे राज्य में जाने के लिए अब RT-PCR टेस्ट जरूरी नहीं, बिना टेस्ट डिस्चार्ज होंगे कोरोना मरीज

देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच देश के 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में नए मामले कम हो रहे हैं। इस वजह से केंद्र सरकार ने नियमों में ढिलाई देना शुरू कर दिया है। मंगलवार को सरकार ने टेस्टिंग से जुड़ी शर्तों में कुछ छूट दी है। अब एक से दूसरे राज्य में जाने से पहले RT-PCR टेस्ट कराना जरूरी नहीं होगा। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के साथ ही कई राज्यों ने अपने यहां आने के लिए कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिोपर्ट जरूरी कर दी थी।

Read More……

Jerusalem Violence: इजरायली हमले में 22 फलस्तीनियों की मौत, यरुशलम में जंग के हालात

नई गाइडलाइंस के अनुसार, अगर मरीज को 5 दिन से बुखार नहीं है तो उसे अस्पताल से डिस्चार्ज करने से पहले भी RT-PCR टेस्ट करने की जरूरत नहीं होगी। देश में 13 राज्यों में एक लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं। यहां पिछले 24 घंटे में 3,29,942 नए मामले मिले हैं। लगातार दूसरे दिन 3,876 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ा है। मंगलवार को मिले संक्रमित मरीजों की संख्या पिछले 15 दिन में सबसे कम दर्ज हुई है। इससे पहले 26 अप्रैल को 3.19 लाख केस सामने आए थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि देश के 18 राज्यों में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन जैसी पाबंदियों से मामले घटने लगे हैं। हालांकि, 16 राज्यों में कोरना के मामलों में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है जो चिंताजनक है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड तेलंगाना, चंडीगढ़, लद्दाख, दमन-दीव, लक्षद्वीप, अंडमान-निकोबार में प्रतिदिन कोरोना के नए मामलों में निरंतर गिरावट आ रही है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US